cat result 2023

CAT Result 2023: श्रीमंत सिंगी ने कैट 2023 परीक्षा में 99.28 पर्सेंटाइल मार्क्स प्राप्त किए

IIM लखनऊ ने कॉमन ऐडमिशन टेस्ट (CAT 2023) के रिजल्ट की आज घोषणा की है जिसमे मध्य प्रदेश के इंदौर के रहने वाले श्रीमंत सिंगी ने 99.28 प्रतिशत अंक प्राप्त किये। भारत की मुश्किल परिछाओ में से एक कैट भी है, जिसमे चयन होने का मतलब अभियार्थी की उज्वल भविष्य की पहली सीडी है. आपको बता दे कैट की तैयारी सरल नहीं होती है. सिविल सर्विसेज की भाती कैट की तयारी में भी महीनो का समय लगता है।

भारत के टॉप मैनेजमेंट कॉलेजों में दाखिले के लिए आयोजित कॉमन ऐडमिशन टेस्ट (CAT 2023) के नतीजे २२ दिसंबर को घोषित हो गए है. क्रिसमस की छुट्टिओ से पहले ऐडमिशन टेस्ट नतीजे आने से स्टूडेंट्स छुट्टिओ में आगे की रणनीति तय कर सकते है. भारतीय प्रबंध संस्थान (IIM) लखनऊ ने नतीजों के अंतर्गत परीक्षा में सम्मिलित हुए स्टूडेंट्स को उनके स्कोर भी जारी किए जिससे स्टूडेंट्स अपने पसंदीदा मैनेजमेंट कॉलेज में दाखिला ले सकेंगे। इंदौर के श्रीमंत सिंगी के लिए CAT 2023 में टॉप करना उनकी मेहनत का फल है जो उन्हें उज्वल भविष्य की ओर ले जाएगा.

कॉमन एडमिशन टेस्ट की तैयारी स्टूडेंट लम्बे समय से करने लग जाते है. कोचिंग संस्थानों और शिक्षकों के अनुसार कैट की तैयारी स्टूडेंट को कम से कम एक वर्ष पूर्व से कर लेनी चाहिए। कॉमन एडमिशन टेस्ट को सिर्फ पास करना बेहरत नहीं होता है. स्टूडेंट को एक अच्छी प्राप्त करने की जरुरत होती है जो उनको आगे पसंदीदा कॉलेज में एडमिशन में सहायक होगी.


Posted

in

,

by

Tags: